How to Build Trust At Your Work कैसे करे अपने काम पर विश्वास

How to Build Trust

जी हाँ दोस्तों, ये लाइन केवल बोलने के लिए अधिक use की जाती हो परन्तु इस दुनिया का सबसे बड़ा सच भी यही है How to Build Trust At Your Work कैसे करे अपने काम पर विश्वास, फल की इच्छा ना करे भगवान सबकुछ सही करेगा.

पुरे world में कई तरह के लोग रहते है कई अपने काम पर भरोसा करते है और कुछ लोग अपने आप पर तो यकीन नहीं करते कुछ गलत होने पर god को या अपने किसी करीबी को दोषी मानते है.

जो लोग Self confidence नहीं रखते में यहाँ यही कहना चाहूँगा सबसे ज्यादा आप, अपने आप पर विश्वास रखे दुनिया में इससे बड़ी कोई भी शक्ति नहीं है.

एक ऐसी ही कहानी में आपके साथ शेयर करने जा रहा हूँ जिसमे इन्सान पूरी life एक काम करता है लेकिन उसे पता चलता है की उसकी अब तक की मेहनत बेकार गयी लेकिन वह बिलकुल परेशान नहीं हुआ बल्कि इस बात पर खुशी जाहिर की आइये जानते है-

एक आदमी रोजाना 50 साल से ज्यादा एक ही जगह बैठकर daily 5 time की नमाज पढ करता था एक दिन अचानक आकाश वाणी हुई और खुदा की आवाज आई कहा हे प्राणी तू जो पिछले 50 साल से नमाज पढ रहा है उसमे से तेरी एक भी नमाज स्वीकार नही हुई सब कुछ बेकार है.

उस आदमी के पास जितने भी दूसरे बन्दे बैठे हुए थे सुनकर उनको बड़ा दु:ख हुआ कि यह बाबा पिछले पुरे 50 सालो से जो नमाज पढ रहे है और इनकी एक भी नमाज कबुल नही हुई खुदा यह तेरा कैसा न्याय.

इस पर उस आदमी का परेशान ना होना वल्कि खुशी से नाचने लगा दुसरे लोगो ने उस आदमी की इस हरकत को देखकर बड़ा आश्चर्य किया उनमें से एक ने पूछा बाबा आपको तो दु:ख होना चाहिए आपकी 50 साल कि बंदगी बिलकुल बेकार हो गई इस बात को सुनकर बाबा ने उत्तर दिया.

मेरी 50 साल की बंदगी भले ही कबुल ना हुई तो क्या हुआ लेकिन खुदा को तो पता है कि मैँ 50 साल से बंदगी कर रहा हूँ और मुझे अपने कर्मो का फल जर्रूर मिलेगा इसीलिए दोस्तो जब आप मेहनत करते हो और फल ना मिले तो निराश मत होना.

क्यूकि भगवान को तो पता है ही कि आप मेहनत कर रहे है या नहीं इसिलिए फल भी जरुर मिलेगा बस How to Build Trust At Your Work कैसे करे अपने काम पर विश्वास, जो अपनी मदद खुद करते है भगवान भी उन्ही की हेल्प करते है. धन्यवाद

Leave a Comment