उत्तर प्रदेश पुलिस दरोगा भर्ती 2016 की पुनः परीक्षा 12 से 22 दिसंबर 2017 के बीच होगी

दोस्तों, उन सभी कैंडिडेट के लिए बड़ी खबर है जिन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस दरोगा 2016 की भर्ती के लिए अपना आवेदन किया था, जिसका ऑनलाइन एग्जाम जुलाई 2017 में आयोजित कराया जा रहा था किन्तु किन्हीं कारणों की बजह से ये ऑनलाइन एग्जाम को निरस्त कर दिया गया था.

अब एक बार फिर से उत्तर प्रदेश पुलिस दरोगा 2016 की भर्ती के लिए, फिर से ऑनलाइन एग्जाम कराया जा रहा है जोकि 12 दिसंबर से 22 दिसंबर 2017 को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपद में कराया जायेगा. परीक्षा 2 घंटे की होगी जिसमे 160 सवालों पूछे जायेंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए… यहाँ क्लिक करे.

Updated: 8-December-2017

—————————————————————————————————–

दोस्तों, जो परीक्षार्थी उत्तर प्रदेश पुलिस में दरोगा के लिए एग्जाम देने की तैयारी कर रहे थे या जो कैंडिडेट लिखित परीक्षा दे चुके है उनके लिए अच्छी खबर नहीं है UP दरोगा भर्ती 2016 कैंसिल हो चुकी है, इस भर्ती के लिए 17 जुलाई से 31 जुलाई 2017 तक ऑनलाइन लिखित पेपर कराये जा रहे थे किन्तु पेपर लीक होने की बजह से भर्ती आयुक्त ने पूरी भर्ती की लिखित परीक्षा को कैंसिल कर दिया है, इसकी जानकरी UP पुलिस की वेबसाइट पर भी अपडेट की गयी है.

अब एक बार फिर से नए सिरे से रिटेन एग्जाम कराया जायेगा किन्तु अभी इसकी कोई भी तारीख निर्धारित नहीं की गयी है जैसे ही पेपर के लिए कोई तारीख की घोषणा की जाएगी तो हम जरूर अपडेट करेंगे तब तक के लिए हमारी वेबसाइट Successinhindi.com को निरंतर चेक करते रहे.

Update By: 26 July 2017

दोस्तों, अगर आप UP पुलिस में दरोगा बनने की सोच रहे है तो इस बुक को पढ़ना ना भूले… ये बुक महिला और पुरुष दोनों के लिए है अभी खरीदे और अपनी तैयारी को और अच्छा करे…


—————————————————————————————————————————————-

दोस्तों, ये पोस्ट लिखते हुये हमें बहुत बहुत अच्छा लग रहा है जो बेरोजगार मित्र अपनी सरकारी नौकरी लगाने के लिए दिन और रात मेहनत करते है उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी है 11 जून को उत्तर प्रदेश पुलिस सब-इंस्पेक्टर (दरोगा) भर्ती 2016 की Online Exam Date की तारीख निर्धारित कर दी गयी है जल्दी ही आप अपना Admit Card Download कर सकेंगे, UP Police SI भर्ती 2016 के अंतर्गत होने वाले ऑनलाइन लिखित परीक्षा की तारीख अगले महीने 17 जुलाई से 31 जुलाई 2017 तक रखी गयी है.

जिस कैंडिडेट ने भी अपना आवेदन UP Police SI भर्ती 2016 में किया था अब वो अपने लिखित एग्जाम की तैयारी में जुट जाये क्योकि उत्तर प्रदेश पुलिस ने सब-इंस्पेक्टर के लिए ऑनलाइन एग्जाम की डेट फाइनल कर दी है बहुत ही जल्दी आप अपना एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर पाएंगे.  

UP पुलिस दरोगा के लिए Selection का चयन कैसे होगा

1 – सबसे पहले आपको UP सब-इंस्पेक्टर 2016 के लिए ऑनलाइन लिखित एग्जाम देना होगा.
2 – आपके Document चेक होंगे. उसके बाद आपका फिजिकल होगा.
3 – उसके बाद कैंडिडेट को मेडिकल के लिए बुलाया जायेगा.
4 – फाइनल मेरिट के आधार पर चयन होगा.

UP Police SI Online Exam का हिसाब-किताब कैसे रहेगा

1 – पहला एग्जाम 400 नंबर का होगा जो 17 जुलाई से 31 जुलाई 2017 का होगा.

2 – लिखित परीक्षा पास करने के लिए कम से कम 50% अंको की जरुरत होगी (इस पर अभी कुछ जानकारी सही नहीं मिली है ये एक अनुमान है).

3 – परीक्षा के लिए टाइम और कितने Question आएंगे ये एडमिट कार्ड आने के बाद पता चलेगा.

UP पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती 2016 से जुड़ीं जानकारी

1 – जैसा की पिछले साल उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस महकमें में दरोगा के 3307 पदों के लिए आवेदन मांगे थे जिसमे 2707 पद मेल कैंडिडेट के लिए थे और 600 पद फीमेल कैंडिडेट के लिए अलग से रिज़र्व रखे गए थे.

2 – ऑनलाइन एग्जाम की डेट आ चुकी है 17 जुलाई से 31 जुलाई 2017 के बीच ऑनलाइन परीक्षा होगी.

3 – पहला एग्जाम 400 अंको का होगा, अगले स्टेप के लिए कम से कम 50 प्रतिशत अंको की जरुरत होगी.

4 – UP SI भर्ती 2016 में 3307 पदों के लिए ये भर्ती कराई जा रही है.

अभी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है बहुत ही जल्दी आप अपना एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे उसके लिए आप उत्तर प्रदेश की ऑफिसियल वेबसाइट को चेक करते रहे,,, http://uppbpb.gov.in/ और  http://prpb.gov.in/

Vipin Lambha

Hello everyone, I am an Entrepreneur with Startup & Digital Media expert by profession and passionate for Blogging.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.