दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने जेफ बेजोस

नमस्कार दोस्तों, सक्सेज इन हिंदी में आपका स्वागत है एक बेहद रोचक जानकारी हम आपके लिए लाये हैं 27 जुलाई को अमरीकी बिजनेसमैन जेफ बेजोस के लिए बहुत बड़ा दिन रहा, अमेज़न के मालिक जेफ बेजोस इस दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए है यानी अब उनसे ज्यादा इस दुनिया में किसी के पास पैसा नहीं है, जेफ बेजोस ने अपने ही हमवतन बिजनेसमैन बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है.

duniya ka sabse richest person
दोस्तों, हम इंसानों में सभी की चाहत होती है हमारे पास बहुत सारा पैसा होना चाहिए हम अपने गांव में, अपने शहर में, अपने देश में सबसे ज्यादा पैसे वाले बने किंतु ऐसा बहुत कम लोगों के साथ होता है और यदि इस दुनिया मैं सबसे अमीर बनने की बात की जाए तो शायद ही किसी ऐसे सपने से कम नहीं होता जो शायद किसी-किसी का पूरा होता हो.

ये भी पढ़ें: AMIR कैसे बने अगर बनना है पैसे वाला तो अपनाये ये 3 तरीके

परंतु जेफ बेजोस ने अपना ये सपना सच कर दिखाया है 1994 में अमेजन की शुरुआत करने वाले जेफ बेजोस ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि वह इस दुनिया के सबसे अमीर आदमी बनेंगे.

इसीलिए कहते हैं दोस्तों कड़ी मेहनत और लगन के साथ किया हुआ कार्य आपको रातों-रात जमीन से उठा कर आसमान की ऊंचाइयों पे कब ले जाता है ये आपको पता भी नहीं चलता इससे हमें सीख लेनी चाहिए कोई भी इंसान किसी भी मुकाम को हासिल कर सकता है जरूरत है तो सिर्फ होसलो की.

ये भी पढ़ें: कैसे बने करोड़पति MILLIONAIRE TIPS IN HINDI

अमेज़न ई-कॉमर्स कंपनी के संस्थापक और CEO जेफ बेजोस के पास फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस समय 90.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति है, उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है जिनके पास इस समय कुल संपत्ति 90 बिलियन डॉलर के आस पास है.

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार जेफ बेजोस की संपत्ति पिछले 1 साल में बहुत ज्यादा बड़ी है इतनी संपत्ति पूरी दुनिया में किसी बिजनेसमैन की नहीं बढ़ी, जिसकी बदौलत उन्होंने लगातार चार साल से दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन बिल गेट्स को पीछे छोड़ा, दुनिया के सबसे अमीर आदमियों की लिस्ट में 2013 मई से बिल गेट्स आगे चल रहे थे किंतु 27 जुलाई 2017 को अमेज़न के मालिक जेफ बेजोस ने उनको दूसरे नंबर पर धकेल दिया है.

ये भी पढ़ें: सफल बिजनेसमैन कैसे बने

दोस्तों, ये जानकारी हमने फोर्ब्स की वेबसाइट से ट्विटर ट्रेंडिंग से ली है, आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं आपको ये जानकारी कैसी लगी.

 

Vipin Lambha

Hello everyone, I am an Entrepreneur with Startup & Digital Media expert by profession and passionate for Blogging.

2 Comments

  • जेफ बेजोस के विषय में इतनी महत्वपूर्ण जानकारे शझा करने के लिए धन्यवाद. ऐसे लोग के बारे में जानने से हमें एक प्रेरणा मिलती है कुछ करने की और आगे बढ़ने की | शेयर करने के लिए धन्यवाद…

  • Bhut acchi jankari di aapne sir nice.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.