कैसे Affiliate Marketing से महीनें का लाखों रुपए कमाते है, जानिए Step By Step सही तरीका

दोस्तों आज से पहले आपने कई बार सुना होगा Affiliate Marketing से बहुत सारे पैसे कमाए जा सकते हैं क्या आपको Affiliate मार्केटिंग करने का सही तरीका पता है.

अगर आपको Affiliate Marketing करने का सही तरीका पता नहीं है तो चलिए आज हम आपको एफिलिएट मार्केटिंग करने का स्टेप बाय स्टेप सही तरीका बताएंगे.

इसके बाद आप भी महीने का Affiliate Marketing से लाखों रुपए कमा सकते हैं, और यह सच है Affiliate Marketing से हर महीने लाखों नहीं बल्कि कई लोग महीने का करोड़ों रुपए भी कमाते हैं.

चलिए दोस्तों हम आपको Affiliate मार्केटिंग का स्टेप बाय स्टेप सही तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपको बहुत ही मोटी कमाई होगी-

1: दोस्तों सबसे पहले आप Affiliate Marketing करने का माध्यम चुन लीजिए कि कहां आपको एफिलिएट मार्केटिंग करना है.

2: माध्यम चुनने के बाद आप अपना विषय चुने इसका मतलब है कि आप किस Niche पर Affiliate Marketing करना चाहते है,

3: दोस्तों एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि आपका कंटेंट सबसे यूनिक होना चाहिए, जितना ज्यादा आपका कंटेंट दूसरों से अलग होगा उतना ज्यादा चांस होंगे आपके Conversion होने के.

4: दोस्तों, यह सब करने के बाद अब आपको ट्रैफिक लाने के लिए काम करना होगा अपनी वेबसाइट पर. ट्रैफिक लाने के लिए आप ऑर्गेनिक गूगल से ट्रैफिक ला सकते हैं और सोशल मीडिया से ट्रैफिक ले सकते हैं.

5: जब आपका ट्रैफिक आना शुरू हो जाएगा तो आप Affiliate प्रोडक्ट का लिंक अपने पेज पर लगाएं जहां पर लोग क्लिक करके उस प्रोडक्ट को खरीदेंगे जिससे कि आपको कमीशन मिलना शुरू हो जाएगा.

हो सकता है कि बहुत सारे लोगों को यह नहीं पता होगा, कि Affiliate Marketing क्या होता है तो चलिए हम आपको शार्ट में समझा देते हैं.

एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा माध्यम होता है जहां हम किसी कंपनी का प्रोडक्ट ऑनलाइन सेल करवाते हैं अपने URL लिंक के द्वारा तो वह कंपनी हमें कुछ पर्सेंट कमीशन देती है जिससे कि हमारी कमाई होती है इसी को Affiliate Marketing बोला जाता है.

Vipin Lambha

Hello everyone, I am an Entrepreneur with Startup & Digital Media expert by profession and passionate for Blogging.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.