About Us

Hello Friends,

Success In Hindi (SIH) के सभी रीडरो को मेरा नमस्कार जो लोग सक्सेस इन हिंदी के नियमित रीडर है उनका दिल से धन्यवाद आप लोग इसी तरह से SIH को सहयोग देते रहे और सक्सेस इन हिंदी blog को सबसे ज्यादा पड़ा जाने वाला हिंदी ब्लॉग में शामिल होने में हेल्प करे.

मैंने internet पर कई बार पढ़ा है और दूसरे लोगो को यह कहते भी सुना है की blogging सिर्फ पैसा कमाने की तरकीब है लेकिन में बताना चाहूँगा ये कहना बिलकुल सही नहीं है की ब्लॉगिंग बस पैसा कमाने का साधन है.

वैसे तो कई लोगो का अपना अलग-अलग मानना है यहाँ तक की बहुत सारे blogger भी कहते है की blog से रुपए कमाए जाते है कुछ कहते है ये मेरा passion है और कुछ कहते है में लोगो की हेल्प कर रहा हूँ…

दोस्तों, अगर में इन सारे points को गलत कहू तो ये मेरी गलत बात होगी but इन सारे फैक्टर को मिला कर ही असली ब्लॉगिंग की जाती है ये मेरा अपना खुद का मानना है…आइये में कुछ एक तरह से आपको बताने की कोशिश करता हूँ-

मैंने Successinhindi.com क्यों बनाया और इस ब्लॉग का क्या motive है यहाँ दो question है

1 – SIH को क्यों बनाया?
2 – SIH का क्या motive है?

1 – मैंने SIH को क्यों बनाया दोस्तों, में by profession डिजिटल मार्केटिंग/डिजिटल मीडिया/इन्टरनेट मार्केटिंग फील्ड से हूँ साफ़ शब्दो में कहू SEO (search engine optimization) का काम करता हूँ.

में इन्टरनेट पर रोजाना बहुत सारी वेबसाइट देखता हूँ कैसे वेबसाइट पूरी दुनिया में लोगो को हेल्प कर रही है कैसे उनके काम आ रही है ये सब देखकर मेरे मन में भी एक विचार आया क्यों ना में भी अपनी एक website बनाऊ जिससे लोगो की हेल्प की जाये.

वैसे तो इंडिया में भी बहुत सारे ऐसे ब्लॉगर है जो technical व educational ब्लॉग चलाते है जो हम सबके काम आ रहे है

परन्तु मेरे mind में एक बात चल रही थी की कोई ऐसी वेबसाइट बनायीं जाये जिससे जो लोग अपनी लाइफ में develop नहीं हो पाते या उनमे आत्म विस्वास की कमी होती है

या उन्हें वैसा माहौल नहीं मिल पाता जिस के हम सब हक़दार माने जाते है कुछ वैसी जानकारी अपनी वेबसाइट से शेयर की जाये.

मैंने ऐसा ब्लॉग टॉपिक चुना जिससे किसी भी आदमी की हेल्प की जा सके जब वह अपने अंदर development करना चाहता हो इसीलिए मैंने ये hindi blog for personality development and motivational tips शेयर करने के लिए बनाया.

2 – SIH का क्या motive है क्या aim है दोस्तों, यहाँ में एक ही बात आपके सामने रखना चाहता हूँ मैंने ये blog दुनिया के उन तमाम लोगो के लिए बनाया है जिससे में उनके लिए personal development, self improvement के टिप्स शेयर करके उन्हें मोटीवेट कर सकूँ उनकी हेल्प कर सकूँ.

अब ब्लॉगिंग मेरा पैशन भी बन गया है क्योंकि SIH के सभी रीडरो से पॉजिटिव response जो मिला है तबियत खुश हो जाती है जब अब वेबसाइट से लोगो को फायदा भी हो रहा है

ये मेरा पैशन भी बन गया है तो बस कमी है तो सिर्फ पैसे कमाने की और पैसा कमाना बनता भी है क्योंकि money हमारे लिए सब कुछ तो नहीं है लेकिन अपनी रोजमर्रा की जरुरत पूरी करने के लिए बहुत जर्रूरी भी है.

इसलिए में ये कहता हूँ अपने ब्लॉग से काम सारे करो लोगो की help भी करो अपना पैशन भी बनाओ और पैसे भी कमाओ ये मेरा अपना खुद का मानना है पर याद रखे ये सब काम आप पूरी ईमानदारी से करे तभी सफलता मिलेगी.

मेरे बारे में, मेरा नाम Vipin Lambha है में basically जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश से हूँ अभी दिल्ली रहता हूँ सालो से जॉब कर रहा हूँ फ्री time में Successinhindi.com पर blogging करता हूँ आप मुझे ट्विटर पर follow कर सकते है: @Vipinlambha91

अगर आपका कोई भी सुझाब या कोई question है तो आप हमारे साथ शेयर करे हमारी ईमेल ID है: successinhindi@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *