fbpx

शेयर मार्केट में पैसा कैसे डूबता है – स्टॉक मार्किट में नुकसान से बचने के टिप्स

दोस्तों, इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे शेयर मार्केट में पैसा कैसे डूबता है – स्टॉक मार्किट में नुकसान से बचने के टिप्स. स्टॉक मार्केट मैं लोगों का पैसा क्यों डूब जाता है. यदि आप ये नहीं जानते है की Stock Market में पैसा कैसे डूब जाता है और पता भी नहीं चलता है, तो चलिए हम आपको बताते है. ज्यादातर लोगों को शेयर मार्केट में नुकसान क्यों होता है, हम शेयर बाजार के नुकसान को कैसे दूर कर सकते हैं.

शेयर मार्केट में पैसा कैसे डूबता है

जब भी हमारे कानों में एक आवाज सुनाई देती है स्टॉक मार्केट तो मन में ख्याल आता है कि हम शेयर मार्केट से बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं लेकिन वहीं दूसरी तरफ शेयर मार्केट की सच्चाई है बहुत सारे लोग पैसे को डुबो देते हैं आखिर वे कौन से कारण है जिसकी वजह से शेयर मार्केट में पैसा डूब जाता है.

फ्रेंड्स, यह जो जानकारी हम आपको बताने जा रहे हैं यह इंट्राडे ट्रेडिंग करते वक्त आपको सबसे ज्यादा ध्यान रखनी होगी क्योंकि इंट्राडे ट्रेडिंग में ही नए लोगों का सबसे ज्यादा नुकसान होता है. शेयर मार्केट में पैसा कैसे डूबता है.

TATA का सबसे सस्ता शेयर कौनसा है

1: जब हम मेहनत नहीं करते है और हमारे मन में एक ही बात बार-बार आती रहती है कैसे हम ज्यादा पैसा कमाए और इसके लिए हम तरह-तरह के शॉर्टकट ढूंढते रहते हैं जिसके चक्कर में आकर हमारा पैसा शेयर मार्केट में डूब जाता है.

2: जब हम इंट्राडे ट्रेडिंग करते हैं तो हमें फायदा और नुकसान दोनों होने के बराबर-बराबर चांस होते हैं. ऐसे में हम अपने Losses को जल्दी कट नहीं करते हैं, यदि हम इंट्राडे ट्रेडिंग करते है तो हमे अपना स्टॉप लोस्स बुक करना चाहिए,

3: दोस्तों, बिना पढ़े लिखे डॉक्टर नहीं बन सकते इसी तरह बिना जानकारी इकट्ठा किए आप शेयर मार्केट से पैसे नहीं कमा सकते जिन लोगों का पैसा डूबता है वह लोग बिना कुछ knowledge लिए लाखों रूपए शेयर में निवेश कर देते हैं.

4: दोस्तों शेयर मार्केट में निवेश करते समय हमें अपनी भावनाओं को वश में रखना होता है और हमें लालच से भी बचना होता है, साथ ही साथ हमें उम्मीद के सहारे भी ज्यादा देर तक नहीं रहना चाहिए, जब कोई शेयर का रेट गिर रहा होता है तो हम Wait करते है की उसका प्राइस ऊपर आएगा और प्राइस और अधिक गिर जाता है.

Blogging Kaise Shuru Kare

5: आपकी जानकारी के लिए बता दें शेयर मार्केट से सभी लोग पैसा कमाना चाहते हैं अगर यदि आप भी स्टॉक मार्केट से पैसा कमाना चाहते हैं तो पैसा कैसे कमाते हैं इस पर ध्यान कम दीजिए सबसे पहले आप यह सीखिए कि शेयर मार्केट में पैसा लगाया कैसे जाता है.

शेयर मार्केट में पैसा कैसे डूबता है, अधिकतर लोग Intraday Trading करके अपना लोस्स करते है, यदि आप Stock मार्किट से पैसे कमाना चाहते है तो लम्बे टाइम के लिए इन्वेस्ट करे.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.