fbpx

शेयर मार्केट में ट्रेडिंग कैसे करते हैं – इन बातों का रखें ध्यान कभी नहीं होगा नुकसान

दोस्तों, शेयर मार्केट में ट्रेडिंग कैसे करते हैं – इन बातों का रखें ध्यान कभी नहीं होगा नुकसान, शेयर खरीदते समय क्या ध्यान रखना चाहिए, शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करना कैसे सीखे, क्या आप भी शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करते हैं और आपको अपने पैसा डूबने का डर लगा रहता है या आप बहुत सारा पैसा पहले से डूबा चुके हैं? आज हम आपको कुछ ऐसे खास टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको जानकर आप अपना पैसा शेयर मार्केट में डूबने से बचा सकते हैं.

शेयर मार्केट में ट्रेडिंग कैसे करते हैं – इन बातों का रखें ध्यान कभी नहीं होगा नुकसान

साथ ही साथ आप बहुत अच्छा प्रॉफिट भी निकाल सकते हैं और जो अब तक आपका नुकसान हुआ है वह आप बहुत ही जल्दी रिकवर भी कर लेंगे.

शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले आपको खुद की रिसर्च करनी होगी मार्केट में क्या चल रहा है, मार्केट में कौन सी कंपनी का शेयर किस रेट में चल रहा है और रोज शेयर प्राइस में कितना बदलाव आ रहा है आपको कौन-कौन से शेयर में पैसा लगाना है. शेयर मार्केट में ट्रेडिंग कैसे करते हैं.

कैसे Affiliate Marketing से महीनें का लाखों रुपए कमाते है, जानिए

यह सब आपको अपने रिसर्च करके तैयार करना होगा. इसके बाद आप कुछ चुनिंदा कंपनी के शेयर में पैसा लगाएं जिनको आपने अच्छे से रिसर्च किया है इससे आपका पैसा कभी नहीं डूबेगा.

स्टॉक मार्किट में ट्रेडिंग करते वक्त आप अपनी खुद की स्टडी तैयार करें, किसी दूसरे की बताई हुई स्ट्रेटेजी को बिल्कुल भी फॉलो ना करें, क्युकी मार्केट में बहुत सारी ऐसी स्ट्रेटेजी बताई जाती हैं जिससे आपका नुकसान हो सकता है तो किसी भी स्ट्रेटजी पर काम करने से पहले आपको भली भांति जान लेना चाहिए.

यदि आप इंट्राडे ट्रेडिंग करते हैं तो आपको शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले अपनी भावनाओं पर काबू करना होगा और लालच से दूर रहना होगा यदि आप ऐसा करने में असफल रहते हैं तो आपका बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है. शेयर मार्केट में ट्रेडिंग कैसे करते हैं.

शेयर बाजार से कैसे पैसे कमाते है, जानिए

दोस्तों जैसा कि हमने बताया इंट्राडे ट्रेडिंग में ही सबसे ज्यादा लोग अपना पैसा डुबो देते हैं यदि आप भी इंट्राडे ट्रेडिंग करते हैं तो आपको अपना स्टॉपलॉस और टेक प्रॉफिट का ऑप्शन तय करना चाहिए. शेयर मार्केट में ट्रेडिंग कैसे करते हैं

इसका मतलब होता है कि आप कितना नुकसान सह सकते हैं और कहां तक आपको मुनाफा चाहिए ये पहले से सेट करना होगा.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.