fbpx

टॉप 10 एडसेंस हाई CPC ब्लॉग Niche – Top 10 AdSense High CPC Niche for Blogging

नमस्कार दोस्तों, इस पोस्ट में हम सीख्नेगे टॉप 10 एडसेंस हाई CPC ब्लॉग Niche – Top 10 AdSense High CPC Niche for Blogging. गूगल एडसेंस से ज्यादा कमाई करनी वाली ब्लॉग Niche, ब्लॉगिंग के लिए हाई CPC Keywords, High CPC कीवर्ड फॉर ब्लॉग, एडसेंस सबसे ज्यादा पैसे कौन से कीवर्ड पर देता है, गूगल एडसेंस के हाई CPC Paying कीवर्ड्स. Blog Niche with High CPC, Blog Ke Liye High CPC Niche.

ब्लॉगिंग में जब कोई भी नया-नया होता हैं तो ये जानने का बहुत शौक होता है कि गूगल ऐडसेंस कौन से कीवर्ड पर सबसे ज्यादा पैसे पे करता है. ऐसी कौन सी Blog Niche है जिनमें सबसे ज्यादा High सीपीसी क्लिक मिलते हैं.

टॉप 10 एडसेंस हाई CPC ब्लॉग Niche – Top 10 AdSense High CPC Niche for Blogging

मैं आज आपके साथ इसी टॉपिक पर आज बात करने वाला हूँ आपको पूरा क्लियर करूंगा कि ऐसी कौन सी Blog Niche है जिनमें गूगल एडसेंस की हाई सीपीसी मिलती हैं.

जिन पर काम करके आप बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं मेहनत भी आपकी कम लगेगी और कमाई आपकी ज्यादा होगी. तो चलिए शुरू करते हैं और सीखते है. टॉप 10 एडसेंस हाई CPC ब्लॉग Niche – Top 10 AdSense High CPC Niche for Blogging.

AdSense CPC क्या होती है

सीपीसी का फुल फॉर्म cost-per-click (CPC), इसका मतलब है आप ने कितना पैसा कमाया जब आपके ऐड पर यूजर ने क्लिक किया. वहीं दूसरी तरफ जिसने अपना ऐड चलाया हुआ था जिसे हम एडवरटाइजर कहते हैं उसको एक क्लिक पर कितना खर्चा आया.

Google AdSense क्या है और कैसे काम करता है

आप समझ रहे हैं एक तरफ आपको उसी क्लिक पर कमाई हो रही है, वहीं दूसरी तरफ उसी क्लिक पर किसी की जेब से पैसा जा रहा है. इस तरह से इंटरनेट पर लोग कमाई करते हैं एक तरफ पब्लिशर होते हैं और दूसरी तरफ एडवरटाइजर होते हैं बीच में गूगल बाबा बैठे हैं, जो दोनों के हिसाब से काम करते हैं.

अब आपको CPC का खेल समझ में आ गया होगा कि CPC होता क्या है, अब बात करते हैं High सीपीसी कीवर्ड्स कौन सी कैटेगरी के होते हैं.

टॉप 10 High CPC ब्लॉग Niche – High Paying Google AdSense CPC

  1. Insurance – $55
  2. Loans – $48
  3. Mortgage – $47
  4. Attorney – $47
  5. Claim – $45
  6. Lawyer – $42
  7. Donate – $42
  8. Degree – $40
  9. Credit – $36
  10. Hosting – $31

ऊपर मैंने आपको टॉप 10 हाई CPC ब्लॉग Niche बताई हैं जिनमें सबसे टॉप पोजीशन पर इंश्योरेंस की कैटेगरी है. यदि आप इंश्योरेंस के बारे में लिखेंगे तो आपको बहुत अच्छी वाली कमाई होने वाली है आप देख रहे हैं सबसे ज्यादा हाई CPC इंश्योरेंस Niche के अंदर मिलता है.

7 तरीके Profitable ब्लॉग Niche कैसे चुनें

क्या कारण है इंश्योरेंस में High CPC कैसे मिलती है

दोस्तों, जितनी भी इंश्योरेंस कंपनी है वह अपने एडवर्टाइज में बहुत ज्यादा पैसा लगाती है ताकि उनको एक कस्टमर मिल जाए तो अपनी CPC Bidding बहुत ज्यादा रखती है जिसकी वजह से पब्लिशर को एक क्लिक के बहुत अच्छे पैसे मिल जाते हैं.

Insurance के अलावा बाकी जितनी भी 9 Blog Niche कैटेगरी देख रहे हैं उन सब में एडवरटाइजर एक कस्टमर लाने के लिए बहुत ज्यादा पैसा खर्च करते हैं यानी कि वह अपनी एड की CPC बहुत हाई रखते हैं जिसकी वजह से इन सभी कैटेगरी में बहुत सारा पैसा आपको मिलता है.

High Paying AdSense CPC Countries

अब आपको बताता हूँ कि गूगल एडसेंस कौन-कौन सी कंट्री में सबसे ज्यादा एक क्लिक का पैसा देता है. यहां तक कि गूगल एक-एक क्लिक का 100 डॉलर भी Pay करता है. लेकिन यह कई बातों पर निर्भर करता है.

इसमें सबसे पहले तो आपका जो कंटेंट है वह इंग्लिश लैंग्वेज में होना चाहिए और अमेरिका जैसी कंट्री में अगर आपकी वेबसाइट को कोई पड़ रहा है और वह यदि इंश्योरेंस के बारे में इंटरेस्टेड है तो हो सकता है कि आप CPC 100 डॉलर के पास तक चली जाए. टॉप 10 एडसेंस हाई CPC ब्लॉग Niche – Top 10 AdSense High CPC Niche for Blogging.

  1. United States
  2. Australia
  3. Canada
  4. Marshal Islands
  5. United Kingdom
  6. Germany
  7. Switzerland
  8. Brazil
  9. New Zealand
  10. Italy

यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका, यहां गूगल एडसेंस की सबसे HIGH CPC रहती है, क्योंकि अमेरिका सबसे अमीर लोगों का देश है जहां एडवरटाइजर जमकर पैसा खर्च करते हैं और पब्लिशर अपनी वेबसाइट, यूट्यूब चैनल और मोबाइल एप्लीकेशन से मोटी कमाई करते हैं. टॉप 10 एडसेंस हाई CPC ब्लॉग Niche – Top 10 AdSense High CPC Niche for Blogging.

यदि आप भी गूगल एडसेंस से अच्छी खासी कमाई करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए टॉप 10 High CPC Blog Niche में से एक Niche पर काम कर सकते हैं, साथ ही साथ आपको टारगेटेड कंट्री पर भी ध्यान देना चाहिए कि सबसे ज्यादा पैसा यूनाइटेड स्टेट्स कंट्री से मिलता है.

How to Start a Blog in Hindi (Blog Kaise Banaye)

यह पोस्ट, टॉप 10 एडसेंस हाई CPC ब्लॉग Niche – Top 10 AdSense High CPC Niche for Blogging आपको कैसी लगी मुझे कमेंट करके जरूर बताएं.

धन्यवाद

1 thought on “टॉप 10 एडसेंस हाई CPC ब्लॉग Niche – Top 10 AdSense High CPC Niche for Blogging”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.